TGI FRIDAY : FOOD REVIEW

TGI FRIDAY TGI FRIDAY : FOOD REVIEW   जिस तेजी से वक़्त बदल रहा है उसी वक़्त के चलते तेज पहियों में हम सब का रहन सहन और खाने पीने की आदते भी बदल रही हैं ,आज के वक़्त में न कोई देश दूर न उस देश के खाने पीने के अदभुत व्यंजन। मॉल संस्कृति के इस वक़्त में जगह जगह बाहर के खाने की फ़ूड चैन जगह जगह मिल जाएंगी इसी फ़ूड चेन में एक नाम है TGI FRIDAY का।

कल फ़ूड रिव्यु के लिए इसकी साकेत के DLF Mall में जाना हुआ। वर्किंग डे वाले tgi2दिन भी इस में इतनी भीड़ भाड़ देख कर लगा कि यह लोकप्रिय है।इसके नाम को देख कर मुझे पहले ही उत्सुकता थी कि इसका नाम TGI FRIDAY क्यों है ? जानने पर इसकी bahut ही interesting कहानी जानने को मिली यह American restaurant chain है जिसका पूरा नाम Thank Goodness It’s Friday”है विदेशी संस्कृति में फ्राइडे  का अर्थ  मस्ती भरे वीकेंड की शुरुआत और जहाँ मस्ती है , नाच है गाना है वहां खाना भी जरूर होगा Alan Stillman  ने 1965 में पहला T.G.I. Friday’s restaurant 2200179558_2e69e4256eNew York  में खोला वो जहाँ रहता था वहां  बहुत सारे सिंगल लोग उसके पड़ोस में रहते थे जिसमें airlines में  काम करने वाले फैशन मॉडल प्रमुख थे  उस वक़्त वो  इन सब  के  लिए कुछ   cocktail parties या ‘ beer-drinking hangout” जैसा खोलना चाहता था वो जगह जहाँ औरते अधिकतर  नहीं  जाती थी  उसने अपनी माँ से $5,000 उधार लिए और उसमें $5,000 अपने मिला कर March 15, 1965, यह खोला , उस वक़्त इसमें अमरीकन फ़ूड सर्व किया जाता था इसका decoration रेड एंड व्हाइट धारीदार से सजा हुआ है जिसमें फेक टिफ्फनी लैम्प्स लगे हैं जिसमें सर्व करने वाले भी रेड एंड व्हाइट स्ट्रिप्स वाले ड्रेस code  में है उसके बाद यह लोगों में बहुत popular हो गया और उसके बाद इसकी franchise देश विदेश  में खुलने लगी।

33आज दिल्ली में ही लगभग हर बड़े मॉल में इसकी ब्रांच है। नॉन वेज और वेज दोनों के लिए यहाँ1 खाने को बहुत कुछ है ,ग्रीन सलाद से ले कर चीज और नॉन चीज आइटम की बहुत वेरायटी मिल जायेगी चूँकि मैं शाकाहारी हूँ शुरुआत ठन्डे आइस टी से हुई ,गर्मी में एक ठंडी राहत। फिर वेज प्लेटर में सिजर ग्रीन सलाद जिसमें परमेसान चीज विद गार्लिक ब्रेड और कुरकुरे ब्रेड क्रम्स के साथ था पिरामिड समोसा जिस में चीज की फिलिंग थी ,अनूठा स्वाद जिसको चिली रेड चटनी के साथ खा के आप भूल नहीं सकते ,मुख्य कोर्स में अनियन रिंग्स पटटो स्किन्स विद हेंग कार्ड के साथ बहुत ही स्वादिष्ट हैं इसमें परोसे गएTexan and Mexcian फ़ूडSizzlingCottageCheeseFajitas  आपके जुबान  के  साथ दिल को भी मोह लेंगे इसमें cottage  चीज ,ग्रीन चटनी जिसको प्याज और रेड येलो ग्रीन शिमला मिर्च  के साथ स्पेनिश राइस हैं खा सकते हैं यहाँ की जोrecipe सबसे अधिक मुझे पसंद आई वो थी रोस्टेड सब्ज़ियाँ ,चीज के साथ कुरकुरे रेप में फ्राई करके दिया गया था अभी इनका नया मेनू कार्ड आया है4 जिसमें कई तरहmocktails औरcocktails हैंरोज़ एक ही तरह के खाने से अलग यह नए खाने के तज्रुबों के लिए अच्छी जगह है ,आप अपने पसंद से और बजट  के अंदर और ऊपर आर्डर कर सकते हैं। अच्छी जगह अच्छा माहौल और कुछ अलग खाने के लिए यह एक परफेक्ट जगह है

Leave A Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *